AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateTaza Khabar

10 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के आरोपी का हॉफ एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

प्रयागराज में सोरांव थाने की पुलिस और एसओजी गंगानगर की टीम ने 10 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या करने वाले फरार आरोपी का हॉफ एनकाउंटर किया है। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी है। आरोपी को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी ने पूछताछ में बालिका संग अपराध करने का जुर्म कबूल किया है।

डीसीपी गंगानगर कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि सोरांव थानान्तर्गत एक गांव की आठ वर्षीया बालिका बीते तीन अक्तूबर को दुर्गा पूजा देखने गांव के पंडाल गई थी। जहां से वह लापता हो गई थी। दूसरे दिन गांव के ही खेत में बालिका का रक्तरंजित शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालिका संग दुष्कर्म और सिर पर वार करने से मौत की पुष्टि हुई थी।

परिजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना के लिए पांच टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम ने लगभग डेढ़ सौ सीसीटीवी फुटेज की जांच और 65 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की थी। एक कैमरे की फुटेज में एक साइकिल सवार के साथ बालिका के जाते देखा गया। उसकी पहचान कर गिरफ्तार का प्रयास किया जा रहा था।

इसी बीच मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की रात लगभग साढ़े दस बजे पुलिस टीम ने जूड़ापुर दादू के समीप हाईवे किनारे घेराबंदी की। पुलिस टीम को देख आरोपी तमंचे से फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। आरोपी के पैर में गोली लगी और वह गिर पकड़ा। आरोपी की मुकेश निवासी सरायबोगी थाना सोरांव के रूप में पहचान हुई।

आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि घटना वाले दिन वह शराब पीकर साइकिल से जा रहा था। रास्ते में उसने बालिका को साइकिल पर लिफ्ट दी थी। इसी बीच उसके मन में गलत कृत्य करने का ख्याल आया। वह बालिका को लेकर गांव के खेत में चला गया। जहां मुंह दबाकर दुष्कर्म की कोशिश की।

10 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के आरोपी का हॉफ एनकाउंटर, पैर में लगी गोली

बालिका के बेहोश होने पर दुष्कर्म के बाद खुद की पहचान छुपाने के लिए समीप पड़े डंडे से सिर पर वार कर बालिका की हत्या कर फरार हो गया। डीसीपी गंगानगर ने बताया कि आरोपी के पास से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, देसी शराब की शीशी, तीन पुड़िया भांग बरामद की गई है। आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *